Love Letters For Girlfriend in Hindi

प्यार वो एहसास है जिसपर किसीका कोई ज़ोर नहीं चलता. लाख कोशिश करने के बाद भी प्यार में पड़ जाना लाजमी है.

अगर आप यहां आये हैं तो यह जाहिर सी बात है की आप भी किसी लड़की से बहुत ज्यादा प्यार करने लगे हैं.

आपको हर जगह उसका चेहरा दिखने लगा है. आपके दिमाग में हर पल उसकी तस्वीर और उसकी बातें घूमने लगी हैं.

अगर आपके साथ यह सब हो रहा है तो मुबारक हो, आपको उस लड़की से प्यार हो चूका है.

लेकिन क्या आप उस लड़की से अपने प्यार का इजहार करने से डर रहे हैं? शायद हाँ. आपको यह डर लग सकता है की कहीं उस लड़की ने ना कर दी तो मेरा क्या होगा? मैं उसके बिना कैसे रह पाउँगा?

शायद इसीलिए आप उस लड़की को एक प्यारा सा लव लेटर देकर अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं।

आज हम आपके साथ एक रोमांटिक लव लेटर (Most Romantic Love Letters For Girlfriend in Hindi) शेयर करने जा रहे हूँ. यह लव लेटर पढ़ने के बाद वह लड़की खुद को बहुत ज्यादा स्पेशल महसूस करेगी आपके बारे में सोचने पर मजबूर हो जाएगी.

Note: नीचे लिखे गए लव लेटर में आप लड़की का नाम बदल कर अपनी गर्लफ्रेंड या उस लड़की का नाम लिखें जिससे आप प्यार करते हैं. इसके अलावा आप लव लेटर अपने अनुसार कुछ बढ़ा और घटा सकते हैं. लेकिन ध्यान रखें आप लव लेटर में वही लिखें जो आप उस लड़की के बारे में सोचते हैं. ऐसे फ़िल्मी डायलाग न लिखें जो साफ़ झूठ लगे.

तो चलिए अब जानते हैं कि कैसे आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए रोमांटिक लेटर लेटर (Love Letters For Girlfriend in Hindi) लिख सकते हैं.

निचे 2 लव लेटर दिए गए हैं. पहला जिसमे आप लड़की से अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं और दूसरा जिसमे आप अपनी गर्लफ्रेंड को बताना चाहते हैं की आप उससे कितना प्यार करते हैं.

Love Letters For Girlfriend in Hindi – Letter 1

Love Letters For Girlfriend in Hindi - Letter 1

Dear Sakshi,

मैं नहीं जानता कि मैं कहाँ से शुरू करूं, लेकिन मैं आपसे अपने दिल की बात कहना चाहता हूँ. आप बिना गलत समझे इस लेटर को पूरा पढ़ना.

पता नहीं क्यों, लेकिन मैं पिछले कुछ दिनों से हर पल सिर्फ आपके बारे ही सोचता रहता हूँ. मुझे हर जगह आप ही नजर आते हो. आँखें खुली हो या बंद, आपका चेहरा हर वक्त आँखों के सामने घूमता रहता है.

मैंने खुद को समझाने की बहुत कोशिश की कि आपके बारे में सोचना बंद करूँ, लेकिन मैं हर बार नाकाम रहा. खुद को लाख मना करने के बाद भी मैं आपके बारे में सोचता रहता हूँ.

जिस दिन मैं आपको देखता हूँ, उस दिन दिल को एक सुकून सा मिलता है और सारा दिन अच्छे से निकल जाता है. लेकिन जिस दिन आप नहीं दिखते, उस दिन दिल उदास हो जाता है और किसी भी काम में दिल नहीं लगता.

कहीं पर भी जाता हूँ तो ऐसा लगता है की कहीं सामने से आप तो नहीं आ गए.

जब भी आपके बारे में सोचता हूँ तो खुद ही चेहरे पर एक मुस्कान आ जाती है. दिल और दिमाग जैसे मेरे बस में ही नहीं रहते. आपके साथ होने के एहसास से ही मेरा दिल ख़ुशी से भर जाता है.

कभी कभी तो आपको अपने सामने सोच कर खुद से ही बातें करने लग जाता हूँ. दिल करता है कि हमेशा आपके बारे में ही बातें करता रहूं और सिर्फ आपके बारे में ही सुनूं.

लेकिन जब भी आप मेरे सामने आती हो तो मैं घबरा जाता हूँ और मेरा दिल ज़ोर ज़ोर से धड़कने लग जाता है. बहुत कोशिश करने के बाद भी आपसे बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. दिल में एक डर सा रहता है की कहीं अपने ना कर दी तो मेरा क्या होगा.

मुझे नहीं पता मेरे साथ यह क्या हो रहा है. यह एहसास मैं बयान नहीं कर सकता लेकिन शायद इसी को प्यार कहते हैं.

अब ऐसा लगने लगा है कि जैसे मेरी पूरी दुनिया ही आप हो. आपके अलावा किसी और के बारे में सोचने का मन्न ही नहीं करता.

सुबह उठते ही सबसे पहले आपका ख्याल आता है. पूरा दिन आपके बारे में सोच के निकल जाता है. रात को आपकी यादों में गुम हो के नींद आ जाती है.

मैं आपसे बस यही कहना चाहुँगा कि मैं आपसे बहुत ज्यादा प्यार करने लगा हूँ. मुझे आपकी मुस्कान, आपकी आवाज, आपकी गहरी आँखों, हर चीज़ से प्यार हो चूका है.

मैं वादा करता हूँ की जीवन के हर मोड़ पर मैं आपके साथ खड़ा रहूँगा. कभी भी किसी भी हालात में आपका साथ नहीं छोडूंगा. आपकी आँखों में कभी कोई आंसू नहीं आने दूंगा और अपनी आखिरी सांस तक आपसे प्यार करता रहूंगा.

अगर आपको मेरी किसी भी बात का बुरा लगा हो तो मुझे माफ़ कर देना. लेकिन मैंने सिर्फ वही लिखा है जो मेरा दिल और दिमाग आपके बारे में सोचता है. मैं आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता हूँ.

कृपया आप इस लव लेटर का कोई गलत मतलब मत निकालना.

Abhay.

इस लव लेटर में आप कोई ऐसा पल भी शेयर कर सकते हैं जहाँ अपने उस लड़की को देखा था. उदाहरण के लिए: ‘मैंने आपको उस दिन कॉलेज में देखा और आपको देखता ही रह गया. मेरा मन्न कर रहा था की अभी जा कर आपसे बात करूं लेकिन मैं घबराहट के कारण ऐसा कर न पाया’.

इसके अलावा भी आप अपने अनुसार लव लेटर में कुछ और लिख सकते हैं.

इस लव लेटर (Love Letters For Girlfriend in Hindi) को लिखने के बाद वह लड़की आपके बारे में जरूर सोचेगी. अधिक संभावना है की उसका जबाब हाँ में ही आएगा.

Must Read: OkCupid Review in English. A great dating app for a serious relationship.

Love Letters For Girlfriend in Hindi – Letter 2

अब मान लीजिये आप अपनी गर्लफ्रेंड को बताना चाहते हैं की आप उससे कितना प्यार करते हैं तो आप इस लव लेटर को भेजें.

My Love Simran,

मैं आपको यह लेटर इसलिए लिख रहा हूँ ताकि मैं आपको बता सकूँ कि मैं आपसे कितना प्यार करता हूँ.

जब आप मुझे पहली बार मिले थे तब मैं आपको देखता ही रह गया था. आपके चेहरे पर गिरते आपके बाल, आपकी वो मुस्कान मुझे अभी भी याद है.

मेरा आपको छिप छिप कर देखना, घबराते हुए आपसे बात करना, वो सब कितना प्यारा एहसास था. मुझे अभी भी याद है कि मैंने कैसे हिम्मत करके आपको परपोज़ किया था.

अब आप मेरी आदत बन गयी हो. आपके बिना रहने का तो मैं सोच भी नहीं सकता. ऐसा सोचने भर से ही मेरा दिल डर के मारे ज़ोर ज़ोर से धड़कने लग जाता है क्यूंकि अब आपके बिना रहना नामुमकिन हो गया है.

आपके अलावा किसी से भी बात करने का दिल नहीं करता. ऐसा मन्न करता है कि हर पल सिर्फ आपसे ही बात करता रहूं. सच कहूं तो आप मेरी जान बन गयी हो.

मुझे पता है कि मैं आपसे लड़ता झगड़ता रहता हूँ. लेकिन उस लड़ाई से हजार गुना ज्यादा मैं आपसे प्यार करता हूँ.

जब आप मुझसे गुस्सा होकर बात नहीं करती तो मेरा कहीं पर भी मन्न नहीं लगता. मेरी जान निकलने लग जाती है. कुछ भी खाने पीने का मन्न नहीं करता. रात भर नींद नहीं आती.

लेकिन जब आपसे बात होती है तो आपकी आवाज सुनते ही दिल को सुकून मिल जाता है. ऐसा एहसास होता है कि अब और कुछ नहीं चाहिए. यह एहसास शब्दों में लिख पाना बहुत ही मुश्किल है.

आप नहीं जानते कि आप मेरे लिए क्या हो. जीवन के हर मोड़ पर मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा और आपका साथ कभी नहीं छोडूंगा.

हम दोनों का एक दूसरे पर पूरा हक़ है. उसी हक़ से मैं कह सकता हूँ कि आप सिर्फ मेरे हो और मैं सिर्फ आपका. मैं आपसे चाहे लड़ाई करूं या प्यार, आप हमेशा मेरे ही रहोगे.

शायद यह बताना और समझना मुश्किल है की मैं आपसे कितना ज्यादा प्यार करता हूँ.

मेरी एक छोटी सी दुनिया है और उस दुनिया में मैं राजा हूँ और आप मेरी रानी. मैं वादा करता हूँ कि मैं अपनी आखिरी सांस तक आपसे प्यार करता रहूँगा.

I Love You Simran,

Yours, Aditya.

इस लव लेटर में भी आप कुछ और जोड़ सकते हैं. कोशिश करें की आपका लव लेटर बहुत ज्यादा रोमांटिक हो.

Check These Best Free Dating Apps For Relationships

यदि आप इन लव लेटर को लड़की या अपनी गर्लफ्रेंड को देंगे तो यक़ीन मानिये वह आपसे जरूर इम्प्रेस होगी.

लेकिन लव लेटर देने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना भी बहुत जरुरी है अन्यथा आपकी सारी मेहनत मिट्टी में मिल जाएगी. तो वह कौन सी बातें हैं? आइये जानते हैं.

लव लेटर देने से पहले इन बातों का रखें ख़ास ख्याल

  • अपनी हैंड राइटिंग का ध्यान रखें ताकि लड़की को आपका लव लेटर पढ़ने में परेशानी न हो.
  • हो सके तो लव लेटर को अकेले में दें. ऐसे में लड़की भी बिना किसी झिझक के आपका लव लेटर स्वीकार कर लेगी.
  • लव लेटर देते समय अपने चेहरे पर हल्की सी मुस्कान लाएं और लड़की की आँखों में देख के लेटर दें.
  • अपनी आँखों से ये बताने की कोशिश करें की आप उस लड़की से प्यार करते हैं. हमारी ऑंखें अक्सर वो बोल देती हैं जो हम जुबान से नहीं बोल पाते.
  • लड़की के सामने अच्छे और साफ़ सुथरे कपडे पहन कर जाएँ ताकि लड़की आपको देख के इम्प्रेस हो जाये और आपका लेटर लेने से मना न कर पाये.
  • जब लड़की आपका लव लेटर ले ले तो हल्की सी मुस्कान के साथ उसे धन्यवाद (Thank you) कहें.

यह वह बातें हैं जो लड़की को लेटर देते समय आपको कॉन्फिडेंस से भर देंगी. तो इन बातों का ध्यान जरूर से रखें.

Is your partner cheating on you? Must read these signs of a cheater.

FAQs

लव लेटर कैसे लिखें?

आप ऊपर बताये हुए तरीके से लव लेटर लिख सकते हैं. आप चाहें तो अपने अनुसार कुछ चीज़ें बढ़ा और घटा सकते हैं जो आपको सही लगती हों.

लेकिन ध्यान रखें कि लव लेटर में सिर्फ वहीँ चीज़ें लिखे जो आप अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में सोचते हैं. झूठी बातें न लिखें.

लव लेटर कैसे देना चाहिए?

लव लेटर को आप कागज पर लिख कर उसे सजा कर दे सकते हैं. लेकिन अगर आप लिखना नहीं चाहते तो आप ऑनलाइन भी लड़की को लव लेटर भेज सकते हैं जैसे कि Whatsapp या Facebook पर.

लव लेटर कब देना चाहिए?

लव लेटर देने से पहले आप यह ध्यान रखें कि लड़की आपको जानती हो और उसको इस बात का पता हो कि आप उससे बात करना चाहते हैं.

अगर लड़की आपको नहीं जानती और आप उसे लव लेटर देते हैं तो वह आपको न ही करेगी क्यूंकि उसे पता ही नहीं है कि आप आखिर हो कौन. कोई भी लड़की किसी भी अनजान लड़के से लव लेटर नहीं लेती.

तो सबसे पहले लड़की को यह एहसास करवाएं की आपको उससे बात करनी है.

इसके लिए आप उससे हर रोज ऑय कांटेक्ट बनाएं, और हो सके तो थोड़ी बहुत बात करने की कोशिश करें.

यह भी पढ़ें: लड़की कैसे पटाते हैं? यह करोगे तो समझो लड़की पट गयी

हमें उम्मीद है कि अब आप अपनी गर्लफ्रेंड के लिए एक रोमांटिक सा लव लेटर (Love Letters For Girlfriend in Hindi) लिख सकते हैं. यह लव लेटर आपकी जरूर मदद करेंगे.

अगर आपका अभी भी कोई सवाल है तो आप हमसे पूछ सकते हैं.

अगर आपको इस पोस्ट से कुछ मदद मिली हो, तो आप इसे दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं.


Are you single? Here are the most popular and trustworthy dating sites to find real love.

Best Dating sitesJoin
Zoosk DatingJoin For Free
Match.comJoin For Free
JDate USJoin For Free
eHarmonyJoin For Free
Christian MingleJoin For Free
Silver Singles US
(For 50+ Age)
Join For Free


Similar Posts

7 Comments

  1. हमलोग दोनो एक ही बस में। प्रतिदिन collage जाते है। पर उसके साथ मे एक friend रहती है! मोटी लड़की ओ हमे बहूत दिकत करती है। 5 महीने से हमलोग एक ही बस में जा रहे है। उसे पता है पर उसके सामने जाके अपने प्यार का इजहार नही कर पा रहे है। और मेरे को हिमत नही बन रहा है। sir आप हमे salvation दीजिये coment,

    1. कोशिश करें की आप खुद उस लड़की से जा के बात करें जब उसकी फ्रेंड उसके साथ न हो। घबराएं नहीं और आराम से उस लड़की को लेटर दें। अपने चेहरे पर एक हलकी से मुस्कान रखें जिससे आप में आत्मविश्वास आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.